सशस्त्र सीमा बल ने सीमावर्ती क्षेत्र में किया पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन

 सशस्त्र सीमा बल ने सीमावर्ती क्षेत्र में किया पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन




रिपोर्ट -फिरदौस

पलिका कलां- खीरी। 39वीं सशस्त्र सीमा बल, पलिया कलां के कमांडेंट पराग सरकार के आदेशानुसार एवं नागरिक कल्याण कार्यक्रम के तहत लगातार सीमावर्ती इलाके में तरह-तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं और इसी को लेकर 22 नवंबर को 39वीं वाहिनी के सीमा चौकी सुंडा कार्यक्षेत्र के गाँव-देवराही में नागरिक कल्याण कार्यक्रम के चलते पशु चिकित्सा शिविर एवं OPD का आयोजित किया गया। कार्यक्रम सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक आयोजित हुआ। 

इस शिविर के दोरान डा. शालिनी परिहार, द्वितीय-कमान-अधिकारी (पशु चिकित्सा) ने 172 पशुओं का जाँच की एव उनका उपचार किया गया। पशु पालकों को निशुल्क दवाएं का वितरण किया, जिसमें 40 पशु पालक लाभान्वित हुए। डा. शालिनी परिहार के माध्यम से बताया गया की सशस्त्र सीमा बल सीमावर्ती क्षेत्र में समय समय पर पशु



चिकित्सा कार्यक्रम आयोजित करके पशु पालकों को पशुओं के प्रति जागरूक करके उन्हें शिक्षित भी किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोग आए ताकि उनको अपने पशुओं के बारे में सारी जानकारी हो सके और उनको बीमारी मुक्त बनाए जा सके। कार्यक्रम के दौरान सहायक विभाग कर्मचारी सहित अन्य बल कर्मी उपस्थित रहे ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

केला रेशा उत्पाद पर आधारित 5 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ ।

बलिका छात्रावास एवं भोजनालय का लोकार्पण

दलित नाबालिक छात्रा को लिफ्ट देने के बहाने बलात्कार करने की कोशिश मामले में पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार