15 दिवसीय ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण कार्यक्रम की हुई शुरुआत







रिपोर्ट - फिरदौस 


*पलिया कलां - खीरी।* एसएसबी 39वी वाहिनी व उत्तर प्रदेश वनवासी सेवा संस्थान के सहयोग से 15 दिवसीय ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान रहे, कार्यक्रम की अध्यक्षता एसएसबी कमांडेंट पराग सरकार ने वही कार्यक्रम का संचालन अजय कुमार चौबे ने किया।

बता दे की गुरुवार को एसएसबी ऊंचा 39 वी वाहिनी उत्तर प्रदेश बनवासी सेवा संस्थान के माध्यम से 15 आदिवासी ब्यूटी पार्लर कार्यक्रम प्रशिक्षण की शुरुआत बनकटी स्थित एसएसबी कैंप में की गई। सर्वप्रथम कार्यक्रम का संचालन उत्तर प्रदेश वनवासी सेवा संस्थान के सलाहकार अजय कुमार चौबे ने किया उन्होंने सभी का दिल से आभार करते हुए कहां की या कोर्स महिलाओं को आज निर्भर बनाएगा और इससे महिलाएं अपने पैरों पर खड़ी होगी वही एसएसबी कमांडेंट पर आज सरकार के माध्यम से बताया गया कि महिलाएं पहले से ही ब्यूटी पार्लर के बारे में जानती हैं बस हमें उनको थोड़ा सा और सीखने की जरूरत होगी उन्होंने कहा कि हम  केमिकल के प्रोडक्टों से बचते हुए गांव में मिलने वाले पेड़ पौधों से का प्रयोग करेंगे जिससे हमारा शरीर केमिकल युक्त हो सके उन्होंने कहा कि हम आशा करते हैं कि आप सब इस कोर्स को सीखेंगे और अपने पैरों पर खड़े होंगे। 

कार्यक्रम में मौजूद गणमान्य लोगों ने भी अपनी अपनी राय व्यक्त की।

इस दौरान उत्तर प्रदेश बनारसी सेवा संस्थान के सचिव अमित कुमार चौबे अकाउंटेंट फिरदौस सब 39वीं वाहिनी के कंपनी कमांडेंट बलराम प्रधान जय बहादुर राणा प्रेम सिंह व अन्य गणमानी लोग मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

केला रेशा उत्पाद पर आधारित 5 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ ।

बलिका छात्रावास एवं भोजनालय का लोकार्पण

दलित नाबालिक छात्रा को लिफ्ट देने के बहाने बलात्कार करने की कोशिश मामले में पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार